Jio

Jio 5G Launch Date In India

Jio 5G Launch Date In India

Jio के बारे में तो हम सभी जानते हैं। Jio ने ही भारत के घर घर को Internet से Introduce कराया है वरना पहले इक्के दुक्के लोग ही Internet का इस्तेमाल किया करते थे। आज के इस Article में हम जानेंगे Jio 5G Launch Date In India.

जिओ ने बदल दी कहानी

अब तो जमाना ऐसा है साहब कि लोग खाना पीना भूल सकते हैं मगर मोबाइल में Data Pack डलवाना बिल्कुल भी नहीं भूल सकते हैं। अब जब Jio के आने के पहले की बात उठ ही गई है तो हम आप सबको एक और मजेदार बात याद दिला ही देते हैं।

याद करिए आप सब वो समय जब आप किसी को Call करते थे और बातों से ज्यादा ध्यान Call Timing पर रखते थे। कुछ लोग तो ऐसे भी थे जो Call End button पर उंगली रखे रहते थे कि बात पूरी होने के बाद फोन काटने में एक Second भी देर न हो जाए नहीं तो Call rate बढ़ जाएगा, यहां तक कि हालचाल भी सही से नहीं लेते थे लोग।

अब बात करते हैं Present time की, अब तो आप घण्टों लगे रहते हैं Call पर, अपना हालचाल पूछने के बाद पूरी दुनिया की हालचाल भी पूछ लेते हैं। 

सच में Jio के आने से हमारी आपकी दुनिया तो बदल ही गई है। Jio ने जो काम कर दिखाया है न उसके बारे में अन्य Telecom कंपनियों ने सोचा ही नहीं था। Users की Demand को Jio ने बखूबी समझा तथा सस्ते Call rates व Data Free करके सबको लुभा लिया। शुरुआत में तो Jio ने Market में क्या बेहतरीन Entry मारी थी मतलब सबको फ्री Jio Sim दिए और साथ ही फ्री में Service भी दी। अब फ्री का नाम सुनते ही हम Indians तो दौड़ ही पड़ते हैं। 

दोस्तों अब Jio ने इतनी मेहनत की है तो बाकी Telecom कंपनियों को भारी झटका लगा ही। ऐसे में हर कोई खुद को बेहतर बनाने में लगा हुआ है। हर Telecom कंपनी कोई न कोई नई Scheme लाकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते है। ऐसा नहीं है कि Jio ने अब खुद में Improvement करना छोड़ दिया है। Jio आए दिन नई नई Scheme अपने Users के सामने रख देता है जिससे वो किसी और Telecom कंपनी की ओर कदम बढ़ा ही नहीं पाते हैं।

Jio 5G Launch Date In India

Jio Phones और फिर Jio Fiber को लाने वाले कंपनी की Annual Meeting का हर कोई बड़ी बेसब्री से इंतजार करता रहता है। एक बार Reliance Jio के मालिक मुकेश अंबानी ने Jio को लेकर एक बहुत बड़ा एलान कर दिया है। इस खबर को सुनने के बाद आप भी खुशी से झूम उठेंगे। Relaince Jio ने अपने Users को और अधिक सुविधा देने के लिए Jio 5g को Introduce करने का एलान कर दिया है। 

उम्मीद ये जताई जा रही है कि अगले साल यानी 2021 के सेकंड हाफ में Jio अपने Users को 5g का तोहफा देने वाली है। Jio के इस बड़े एलान से एक ओर इसके Users काफी खुश हैं तो दूसरी ओर अन्य Telecom कंपनियों को एक बहुत बड़ा झटका लगा है।

Jio 5g को लेकर Reliance Jio के मालिक मुकेश अंबानी ने ये कहा है कि 5g को लेकर Jio ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसके साथ ही Jio बहुत जल्द 5g Trial देने वाली है। Jio का ये बेहतरीन तोहफा अगले साल 2021 में आप सबको मिलने वाला है।

Jio 5g को लेकर मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में कहा कि, ‘आपसे वादा करता हूँ कि Jio भारत में 2021 के सेकंड हाफ़ में 5G क्रांति लेकर आएगा। ये भारत में ही बने नेटवर्क, हार्डवेयर और टेक्नोलॉजी कॉम्पोनेंट्स पर बेस्ड होगा।’ इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने अपनी स्पीच में सरकार को ही सलाह दी है तथा 5g Launch करने के लिए Policy Steps को लाने के लिए कहा है।

Jio 5g के अलावा Jio ने Jio Glass को भारत मे Launch किया है। इससे भारत में Technology को एक और बुलंदी हासिल हुई है। ये एक Smart चश्मा है जोकि हाई रेसोल्यूशन डिस्प्ले के साथ आता है। इस चश्मे की दोनों डंडी पर Speaker लगे हुए हैं। इस चश्मे का वजन बस 75gm है।

About author

Articles

मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.
Related posts
Jio

Jio Fiber क्या है?

Jio से तो हम सभी भली भांति परिचित हैं। Jio…
Read more
Jio

Jio Postpaid Plus क्या है और Jio Postpaid Plans - पूरी जानकारी

Reliance Jio ने Telecom में अपनी जो पकड़ बनाई है वो…
Read more
error: Content is protected !!