Earn Money OnlinePaytm

Paytm Reward या Cashback क्या है?

Paytm Reward या Cashback क्या है?

Paytm तो आज हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। एक वक्त था जब Paytm को कोई जानता तक नहीं था, लेकिन आज PayTM के मालिक विजय ने इस कंपनी को नयी सिखर पर ले गए। आज हम के Paytm बारे में ही बात करेंगे और जानेंगे Paytm Reward या Cashback क्या है?

आज का वक़्त है जब हर जगह आप Paytm का इस्तेमाल करके Payment कर सकते हैं। फोन Recharge करना हो या Dish Tv Recharge करना हो सब कुछ आप Paytm से बहुत ही आसानी स्व कर सकते हैं।

इसके साथ ही Paytm Mall में जाकर आप Shopping भी कर सकते हैं। Paytm धीरे धीरे अपने Users की जरूरतों को समझकर उन्हें और सुविधा देने में लगा हुआ है।


सम्बंधित लेख :


दोस्तों Paytm का इस्तेमाल हम आप और सब करते तो हैं मगर उससे फायदा नहीं ले पाते हैं। बिजली का बिल एक Click से हम लोग Pay तो कर देते हैं मगर कोई Reward Earn नहीं कर पाते हैं। जबकि कुछ समझदार लोग हैं जो अपनी हर Payment पर कुछ न कुछ Reward या Cashback Paytm पर ज़रूर Earn कर लेते हैं।

असल मे Paytm में आपको बहुत ज्यादा Cashback या Coupon code मिलते हैं फिर आप बाद में इनका इस्तेमाल करके अच्छा खासा Discount पा सकते हैं।

Paytm के Coupon code के बारे में जानकारी बेहद ही कम लोगों को है। ऐसे में सभी इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। आज हम आपके लिए यही जानकारी लेकर आए हैं। इस Article को पढ़ने के बाद आप भी Paytm से Cashback Earn कर सकते हैं।

PayTM Reward क्या है?

सबसे पहले ये जानना आप सबके लिए बेहद आवश्यक है कि Paytm Reward ya Coupon Code होते क्या हैं। Coupon Code को हम किसी भी Payment के वक़्त Apply करते हैं और इसको Apply करने के बाद आपको Cashback मिलता है।

Cashback के नाम से ही पता चलता है कि पैसे का वापस आना यानी आपको Payment करने पर कुछ पैसे वापस मिल जाते हैं। 

Coupon Code को Apply कैसे करना है?

दोस्तों Coupon Code को कोई भी बहुत आसानी से Apply कर सकता है। 

  • किसी भी Coupon Code को Apply करने के लिए सबसे पहले आपको अपना Paytm Account Open करना है। इसके बाद आपको Home page पर बहुत सारे Options नज़र आएंगे जैसे Electricity, DTH, Mobile, Gold, Data Card आदि।
  • आप Mobile वाले Option पर Click करिए तथा उसके बाद आप अपना Mobile नंबर डालिये। एक बात याद रखिए इसमें आपको Prepaid/Postpaid का Option भी नज़र आएगा। आपकी Sim जिस भी तरह की हो आप उस पर Tap कर दीजिए।
  • इसके बाद आपको Operator Select करना है यानी आपकी Sim कौन सी कंपनी की है।
  • बस अब आप जितने का Recharge करना चाहते हैं उतना Amount Enter कर दीजिए और Proceed पर Tap करिए। 
  • इसके बाद आपको Have a Promo Code पर Click करना है। अब आपको एक खाली बॉक्स नज़र आएगा आपको इसमें Code डालना है तथा Apply करना है।
  • इससे आपका Code Add हो जाएगा और आपको Discount या Cashback मिल जाएगा।

आप ऐसे ही कहीं भी Coupon Code को Apply कर सकते हैं तथा Cashback पा सकते हैं।

दोस्तों एक बात ध्यान में रखें कि Coupon Code अलग अलग तरह के होते हैं। DTH का अलग Coupon होता है तो वहीं मोबाइल Recharge का अलग। आपको जिस चीज़ का Coupon code मिलेगा आपको वो उसी पर Apply करना है तथा उसी पर आपको Cashback भी मिलेगा।

Coupon Code मिलता कैसे है?

Coupon Code तो आपको बहुत आसानी से मिल जाता है और हर जगह मिलता है। दोस्तों आप जो All Out की Machine खरीदते हैं न उसके पीछे भी Coupon Code रहता है। बस आपको उसको Scratch करना रहता है और आपके पास Code आ जाता है। आप बस Check करते रहे कि कब कौन Coupon Code का Offer दे रहा है और वहां से Coupon पाएं तथा जैसे अभी हमने आपको Coupon Code को Apply करना बताया वैसे ही आप उसे Apply कर दें।

Coupon Code के फायदे;-

Coupon Code के निम्न फायदे हैं –

  • आप अगर Online Shopping करते हैं तो Coupon Code को Apply कर दीजिए और फिर आप Cashback पा सकते हैं।
  • Bill Payment, Life Insurance में भी आप Discount पा सकते हैं।
  • Mobile Recharge करने पर भी आपको बेहिसाब Cashback मिलता है।
  • आप किसी भी प्रकार की Payment करिए और अगर आप Coupon Code Apply कर देते हैं तो आपको Cashback मिल जाता है। 
  • Cashback से आपको पैसे वापस मिलते हैं और ये आपको सिर्फ Paytm में ही मिलते हैं।
  • Cashback 24 घण्टे के अंदर ही आपका Paytm Account में Add हो जाते हैं।

दोस्तों तो अब आप सब समझ ही गए होंगे कि Paytm आपके लिए कितना फायदेमंद है और ये आपके लिए कितने बेहतरीन Offers लेकर आता है।

अब आप भी बिना देर किए Paytm से Payment करिए तथा Coupon Code Apply करके Cashback पाइए।

About author

Articles

मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.
Related posts
Paytm

Paytm क्या है, इसे कैसे और क्यों यूज करें?

दोस्तों आज की तारीख में लगभग सभी के…
Read more
EntrepreneurshipMotivationalPaytmStartup

क्या आपको मालूम है ? Paytm Ka Owner Kaun Hai

कहते हैं न की अगर ज़िद्द हो कुछ कर…
Read more
AndroidMobile AppTips and Tricks

Android के Top 10 Apps जो आपको जरूर इनस्टॉल करना चाहिए

Google Play Store पे लगभग 30 लाख से भी ज्यादा Apps  हो…
Read more
error: Content is protected !!