WhatsApp से पैसे कैसे कमाये -100% working

Share this post

नमस्कार दोस्तों हिंदी पोस्ट में आपका फिर से स्वागत है। दोस्तों क्या आपने लोगो से सुना है की WhatsApp से भी पैसे कमाए जा सकते है और अगर सुना है, तो क्या आपको उनकी बातो पे भरोशा हुआ ? जी हा ये बिल्कुल सच है की आप WhatApp से आप घर बैठे भी एक ठीक थाक पैसे कमा सकते है। आज से इस पोस्ट मैं आपको बताऊंगा की आप WhatsApp से पैसे कैसे कमाये( how to make money from WhatsApp in Hindi)।

WhatsApp से पैसे कैसे कमाये:

दोस्तों आज की तारीख में WhatsApp भला कौन यूज नहीं करता। बशर्ते की उसके पास स्मार्टफोन होना चाहिए।दोस्तों 2017 में मिली जानकारी के अनुशार भारत में WhatsApp के लगभग 200 मिलियन( 20 करोड़) एक्टिव यूजर है। और इनकी संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है इसीलिए बहुत जल्द ही लगभग हर किसी कि पास WhatsApp account होने वाला है।इसीलिए दोस्तों अगर आप चाहे तो इसको पैसे कमाने कि लिए एक बहुत अच्छे प्लेटफार्म की तरह देख सकते है। आप लोगो को अपने बिज़नेस के बारे में WhatsApp के जरिये बता सकते है या फिर लोगो को ऑनलाइन कोचिंग दे सकते है।  

WhatsApp पे आप लोगो से आप ग्रुप में जुड़ सकते है, और ब्रॉडकास्ट मैसेज भी कर सकते है। जिसमे आपको एक साथ कई लोगो को मैसेज भेज सकते है। दोस्तों मैं आपको बता दू की WhatsApp ऑफिशियली पैसा कमाने का कोई जरिया नहीं है। लेकिन फिर भी आप WhatsApp को अलग अलग तरीके से यूज करके घर बैठे ठीक ठाक पैसे बना सकते है। WhatsApp से पैसे कमाने के कुछ तरीके मैं यहाँ पे डिसकस कर रहा हु। दोस्तों इस पोस्ट को पूरा आखिर तक पढ़े।

दोस्तों आगे बढ़ने से पहले मैं आपको बता दू की यहाँ पे आपको यूआरएल (url) यानि वेबसाइट लिंक को शेयर करने की जरूरत पड़ेगी। वेबसाइट यूआरएल को शार्ट करने के लिए Short URL या फिर Bitly URL Shortner का यूज करें।

अपना वेबसाइट /ब्लॉग प्रमोट करें:

दोस्तों अगर आप कोई वेबसाइट या ब्लॉग ओनर है, तो आप अपने वेबसाइट/ब्लॉग को WhatsApp के जरिये प्रमोट कर सकते है। जिससे आपके वेबसाइट /ब्लॉग पे लोग डायरेक्टली विजिट करेंगे। अगर आपका वेबसाइट/ब्लॉग किसी को पसंद आया, तो वो उन्हें अपने WhatsApp के दोस्तों और ग्रुप में शेयर करेंगे। जिससे आपका बिज़नेस फ्री में प्रमोट होगा। और लोग आपके वेबसाइट के रेगुलर विजिटर बन जायेंगे।

As Freelancer WhatsApp का यूज करें:

दोस्तों अगर आप As Freelancer काम करते है, तो WhatsApp में अपना service/skill discription बना सकते है। अपने service/skill के बारे में लोगो को बता सकते है। ताकि जब भी लोगो को जरूरत पड़े लोग आपको hire कर सके।

Affiliate program का यूज करें:

दोस्तों जैसाकि मैंने अपने पिछले पोस्ट में आपको बताया की आप affilaite program से पैसे कैसे कमाते है। ठीक उसी तरह आप affiliate program को signup करके लोगो को उसका यूआरएल (short url) WhatsApp के जरिये शेयर करें। और जब भी कोई आपके भेजे गए उस यूआरएल को क्लिक करके कुछ भी प्रोडक्ट खरीदेगा आपको उसका कमीशन मिल जायेगा।

Related posts:

दोस्तों WhatsApp से पैसे कैसे कमाए, पोस्ट आपको कैसा लगा आप मुझे कमेंट करके जरूर बताये। और आपको लगा है की आप WhatsApp से पैसे कमाने के और भी आईडिया है, जो मुझे यहाँ पे पब्लिश करना चाहिए, तो मुझे जरूर लिखें। मेरे इस पोस्ट को social media पे शेयर करने के लिए दिए गए social link पे क्लिक करें।




Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.