Connect with us

Career

हाउसवाइव्स के लिए ऑनलाइन जॉब – Top part-full time job from home

Published

on





हाउसवाइव्स के लिए ऑनलाइन जॉब internet पर सबसे अधिक searches में से एक है क्योंकि आजकल women के लिए उनकी शादी के बाद 9 – 5 दिन की नौकरी के लिए जाना बहुत कठिन हो गया है।




क्योंकि उन्हें अपने family की देखभाल करनी है और अपने बच्चों, अपने  husband और family members की basic needs पूरी करनी हैं।

अधिकांश महिलाओं को उनकी शादी से पहले  educated किया जाता है और आमतौर पर बहुत सी महिलाएं अपनी शादी से पहले full-time job करती थी, क्योंकि सभी महिलाओं को समान education का अधिकार होता है।

लेकिन उनकी शादी के बाद,उन्हें अपनी  current job छोड़नी पड़ती है। इसीलिए आज मैं बताऊंगा कि housewife घर बैठे कैसे पैसा कमा सकती है।

हाउसवाइव्स के लिए ऑनलाइन जॉब: 

Top 10 ways to earn money online at home for housewives

Data Entry Jobs for Housewives:





housewives के लिए घर से पैसा बनाने के लिए famous part time jobs में से एक Online Data entry job. ladies  के लिए Part time jobs उनके खाली समय में घर से पैसा कमाने में मदद करती है।

online part time jobs के साथ काम करना join और पैसे कमाने के लिए free है।

housewives के लिए कई data entry jobs उपलब्ध हैं, हालांकि housewives के लिए online typing jobs  महिलाओं के लिए घर से पैसा कमाने का बहुत popular तरीका है।

यदि एक housewife के पास per minute कम से कम 35 – 40 Words type करने की talent है, तो उसके पास online data entry job से पैसा कमाने का अधिक मौका होगा।

घर बैठे डाटा एंट्री का जॉब कैसे करें?



Affiliate Marketing:

यह एक performance-based business model है जहां एक व्यक्ति अन्य merchant के products या services को बेचकर एक अच्छी  income earn कर सकता है।

यह housewives के लिए एक अच्छा business idea है क्योंकि market में किसी भी product की आवश्यकता नहीं है।

कोई physical store setup की आवश्यकता नहीं है।बस कुछ reputed affiliate marketing program (like Flipkart affiliate marketing program)  के लिए Google करें और उनके साथ एक free account register करें।

best selling products में से कुछ ढूंढें और various marketing strategies का उपयोग करके  promote करें। हर successful sale पर, आप एक commission कमाएंगे।

bank account और एक Internet connection वाला computer वह सब है जो home-based part-time business को शुरू करने के लिए आवश्यक है।




Affiliate Marketing क्या होता है, और इससे पैसे कैसे कमाए

Blogging:

Blogging सबसे popular small business idea है जो housewives सहित सभी के लिए suitable है। आप इस business को घर से शुरू कर सकते हैं, और अपने creative ideas का उपयोग करके आसानी से कुछ पैसे कमा सकते हैं।




कोई भी अपने passion और interest के आधार पर किसी भी विषय पर एक blog शुरू कर सकते है। यह perfect home-based business शुरू करने के लिए, आपको एक domain name purchase करना होगा, एक reliable hosting और WordPress खरीदना होगा।

blog से पैसा कमाना शुरू करने के लिए, आप various monetization techniques का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि Google Adsense, Affiliate Marketing,आदि।

आप घर बैठे blogging का business करके अपने खाली समय में अच्छी income कर सकते हैं।

Blog क्या होता है, Blog से पैसे कैसे कमाए जाते है?

Copywriting service:





एक copywriter एक व्यक्ति है जो commercial websites और blogs के लिए business उपयोग के लिए content लिखता है। यदि आपके पास किसी भी विषय पर कुछ compelling content लिखने का knowledge है, तो ये  small home business का idea आपके लिए हैं।

Educated housewives और knowledgeable working woman अपने खाली समय में या शाम को  अपने घर से यह business कर सकती है।

ad concepts, online copywriting, social media copywriting, technical writing, SEO writing  आदि जैसे कई अलग-अलग प्रकार की copywriting jobs उपलब्ध हैं।

इस home-based business को शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह freelancer, Fiverr आदि website हैं। 

Professional photographer:

हर housewife और महिलाओं के पास Smartphone है जो selfies लेने के शौकीन हैं। क्या आप जानते हैं कि आप इस passion को profit में बदल सकते हैं?

Online businesses अपनी website और blog के लिए professional photos देख रहे हैं। कुछ little skills और  passion के साथ शुरू करने के लिए housewives के लिए एक सही घर आधारित business idea हैं।

हमेशा  high-quality वाले pictures, unique photos और कई online ad agencies की बड़ी मांग होती है जो इसके लिए pay करने के लिए तैयार हैं।

Start a YouTube Channel:

कई housewives, जिनके पास additional revenue earn करने के लिए enough time है। वे महिलाएं बिना किसी investment के YouTube  platform को अपनी source of income के रूप में उपयोग कर सकती हैं।

आपको बस इतना करना है कि Gmail ID का उपयोग करके YouTube के साथ एक FREE Account register करना है और एक unique channel बनाना है।

अब, आपको वीडियो बनाना होगा क्योंकि आपके पास Cooking, Education, Training और Tutorial इत्यादि जैसे मुट्ठी भर विकल्प हैं।

4000 watch time और 1000 subscriber की YouTube की policy को पूरा करने के बाद फिर आप Google Adsense के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Google Adsense partner program YouTubers को advertisement प्रदर्शित करने के लिए अपने वीडियो का monetizing करके पैसे कमाने की सुविधा देता है।

YouTube channel कैसे बनाये और इससे पैसे कैसे कमाये

Paid Online Surveys:





यह housewives के लिए  investment के बिना online  पैसे कमाने का सबसे अच्छा online  काम है। क्योंकि आपको अपनी reviews और opinion  post करने के लिए भुगतान मिलेगा।

आपको इन survey companies  के साथ एक निःशुल्क account register करना होगा और अपना profile सर्वेक्षण पूरा करना होगा।

जब एक survey opportunity उपलब्ध होता है तो वे  eligibility के लिए आपकी profile की जाँच करेंगे और pass होने के बाद वे भाग लेने के लिए invitation भेजेंगे।

सफल होने पर, आपको नकद राशि से reward किया जाएगा

Travel agent:

यह घर बैठे housewives के लिए सबसे कम काम वाली नौकरियों में से एक हो सकता है।

चूंकि अधिकांश लोग अपनी trips बुक करने के लिए struggle करते हैं, इसलिए वे अक्सर travel agents को उनके लिए ऐसा करने के लिए किराए पर लेते हैं। यह एक मजेदार और रोमांचक काम हो सकता है जिसमें minimal effort की आवश्यकता होती है।

इसलिए यदि आप cheap flights, cheap family vacations और अन्य अद्भुत amazing travel deals पा सकते हैं, तो आपको online travel agent बनने पर विचार करना चाहिए।

Social media management:

क्या आप  Facebook जैसे सोशल मीडिया platform से परिचित हैं? यदि ऐसा है, तो आप कंपनी के  social media account को manage करने के लिए भुगतान कर सकते हैं।

Working as a transcriptionist:





एक transcriptionist के रूप में, आपका काम audio recordings सुनना और यह लिखना होगा कि आप क्या सुनते हैं।

हालाँकि, आपको English को ठीक से पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए, एक अच्छा listener होना चाहिए, और अच्छा टाइपिंग skills होना चाहिए।



error: Content is protected !!