X
    Categories: YouTube

YouTube की Watch और Search History कैसे डिलीट करें

आप सभी लोग YouTube पे वीडियो तो देखते ही होंगे। ऐसे में अगर आपका डिवाइस किसी और के हाथ लग जाये तो उसे आपकी YouTube की History पता चल सकता है। आज का हमारा topic है YouTube की Watch और Search History कैसे डिलीट करें

मैं आपको आज बताऊंगा की आप अपने डिवाइस में YouTube history कैसे डिलीट करें और अपने YouTube search और Watch history दोनों को प्राइवेट रख सके।

YouTube History कैसे डिलीट करे ?

1 – सबसे पहले YouTube ओपन कर ले।

2 – अब आप लेफ्ट साइड में दिए गए Library के नीचे History पे क्लिक करे।

3 – इसके बाद आपके सामने आपकी YouTube की Watch और Search History होगी।
4 – अब आप अगर चाहे हो तो वीडियो एक एक करके डिलीट कर सकते है जो भी आप को हटाना हो।  जिसके लिए वीडियो के सामने दिए गए X पे क्लिक करना होगा।


5 – अगर आप सभी वीडियो को एक साथ डिलीट करना चाहते है तो CLEAR ALL HISTORY पे क्लिक करे।


7 – आप PAUSE WATCH HISTORY पे क्लिक करके आगे History रिकॉर्डिंग को स्टॉप भी कर सकते है।


8 – इसी तरीके से आप YouTube Search History को भी कंट्रोल कर सकते है।

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने YouTube history को प्राइवेट रख सकते है।

YouTube की History डिलीट करें – पोस्ट में दिए सुझाव को फॉलो करके आप अपने YouTube की सभी history को डिलीट कर सकते है। दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया तो आप इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो से शेयर करें। और अपना फीडबैक कमेंट बॉक्स में लिखना न भूले।

Related Post:

Satwant Yadav: मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.

View Comments (1)