X

Clixsense से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए – Step By Step Guide

ऑनलाइन पैसे कमाने के बहोत सारे जरिये है। उनमे से एक बहोत ही पॉप्युलर तरीका है PTC (पीटीसी – Paid to Click ) साइट। यहाँ पे आपको तरह तरह के कुछ ऑनलाइन काम मिलते है । जिन्हे कम्पलीट करके आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा बना सकते है। वैसे तो बहोत सारी PTC साइट्स है लेकिन इन सबमे ClixSense ज्यादा पॉप्युलर है। तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा की आप घर बैठे ClixSense से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए ।


सबसे पहले आपको ClixSense पे आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। तो दोस्तों चलिए फिर शुरू करते है।

ClixSense पे अकाउंट कैसे बनाये:

1-  Clixsense पे अकाउंट बनाने के लिए यहाँ पे क्लिक करें
2 – अब अपनी डिटेल्स भरे और Join now पे क्लिक करें।


3 – अपनी रजिस्ट्रेशन डिटेल्स भरने के बाद अपने ईमेल को वेरीफाई कर लें।

ClixSense से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए:

Survey Invites:

1 – जब आप ClixSense में लॉगिन करेंगे तो आप यहाँ से सबसे पहले आपको Surveys का टैब दिखेगा।
2 – आपको अपनी प्रोफाइल कम्पलीट करनी होगी ताकि आपको रिलेटेड सर्वे ही मिले।
3 – उसे क्लिक करे और दिए गए Survey को कम्पलीट करें।
4 – इस सर्वे की एक टाइम लिमिट होती है जिसके बाद ये सर्वे अपने आप ही हट जाते है।
5 – हर सर्वे का रिवॉर्ड अमाउंट पहले ही दिया होता जो आपको सर्वे कम्पलीट होने पे मिलेगा।
6 – सर्वे कम्पलीट होने के बाद आपको submit पे क्लिक करें और अगले सर्वे को कम्पलीट करें।
7 – आपको अपनी प्रोफाइल कम्पलीट करनी होगी ताकि आपको रिलेटेड सर्वे ही मिले।

Daily Routing Surveys:




यहाँ पे आपको कुछ ऐसे सर्वे मिलते है जिसे आप एक दिन में कितनी बार भी आप कोशिश कर सकते है। और कुछ सर्वे ऐसे होते है जिन्हे आप दिन में एक ही बार कोशिश कर सकते है। इसीलिए आपको यहाँ पे हमेशा चेक करते रहना होगा।

Offers:

यहाँ पे आप 11 वेबसाइट के ऑफर्स कम्पलीट करके पैसा बना सकते है। जैसेकि आप कुछ वेबसाइट पे अपने आप को रजिस्टर करना होगा या फिर कोई अप्प डाउनलोड करना हो सकता है इत्यादि। तो यहाँ पे चेक कर सकते है की आप के लिए क्या ऑफर्स है और क्या रिवॉर्ड है।

Tasks:

Affiliates:

इस प्रोग्राम में आपको एक Affiliate लिंक मिलता है जिसे आप लोगो से शेयर करके ClixSense ज्वाइन करने के लिए इन्वाइट कर सकते है। अगर आपके Affiliate लिंक पे क्लिक करके कोई भी ClixSense को ज्वाइन करता है तो आपको अच्छा कमीशन मिलता है। जो की $2 -$5 है।

Games:




आपको यहाँ पे गेम खेलने के भी पैसे मिलते है। जब आप Games पे क्लिक करेंगे, आप यहाँ पे बहोत सारे गेम देख सकते है जिन्हे खेलकर आप पैसा बना सकता है। गेम के बीच में ads आएँगी जिन्हे आपको देखना होगा।

ClixResearch:

यह एक अलग वेबसाइट है जोकि ClixSense की ही है। यहाँ पे आप को कुछ सिंपल और बेसिक रिसर्च में भाग लेना होता है और आप यहाँ से भी अच्छे पैसे बना सकते है।

दोस्तों अगर ये पोस्ट आपको पसंद आये, तो आप इसे लाइक और शेयर करना न भूले। अगर आपको Clixsense से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए से रिलेटेड कोई भी सवाल हो, तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

Read also:


Satwant Yadav: मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.

View Comments (3)