X
    Categories: WhatsApp

WhatsApp के एक्टिव यूज़र की संख्या 2 बिलियन

दोस्तों आप सब जानतें है WhatsApp कितना popular messaging app है। आज हम जानेंगे WhatsApp के एक्टिव यूज़र की संख्या 2 बिलियन।

WhatsApp ने कहा है, ‘हम यह share करके बेहद उत्साहित हैं कि WhatsApp के दुनिया भर में 2 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं।’ Announcement में Encryption पर जोर देते हुए WhatsApp ने कहा है कि Modern Life में मजबूत Encryption एक जरूरत है। WhatsApp ने कहा है कि वह Security से कोई समझौता नहीं करेगा।

WhatsApp ने ख़ुशी जाहिर हुए बताया की अब इसके डेली एक्टिव यूजर की संख्या 2 बिलियन (2,000,000,000) हो गयी है, जिसमे से ५५ बिलियन मेसेजस,४.५ बिलियन फोटोज और १ बिलियन वीडियोस हर दिन शेयर किये जाये है।

2 बिलियन मंथली एक्टिव यूज़र

साल 2014 में व्हाट्सऐप के monthly एक्टिव यूजर्स की संख्या 350 मिलियन थी। 2014 में ही फेसबुक ने व्हाट्सऐप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इस समय फेसबुक के यूजर्स की संख्या 2 बिलियन यानी 2 अरब से ज्यादा है।

WhatsApp जोकि एक Facebook की कंपनी है, इसने १ बिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स के पड़ाव को पार कर लिया।

अब WhatsApp के पास 1.5 बिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स है।


सम्बंधित लेख :

Satwant Yadav: मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.

View Comments (1)