Connect with us

Career

जानिये इंटरव्यू पास करने का सबसे आसान तरीका

Published

on





नमस्कार दोस्तों ,क्या आप अपने इंटरव्यू को लेकर नर्वस हो जाते है, यह सोचकर की आप इंटरव्यू में पछे जाने वाले सवालो का जवाब कैसे देंगे। दोस्तों आज मैं अपने आज आर्टिकल में आपको बताऊंगा की आपको अपने इंटरव्यू की तैयारी कैसे करनी चाहिए ताकि आप अपना इंटरव्यू पूरे विश्वास के साथ दे।

कम्पनी के बारे में जानकारी हासिल करे:

सबसे पहले तो आप कंपनी के बारे में पूरी जानकारी हासिल करे जिससे आप को पता चल जायेगा की ये कंपनी मार्केट में कितने टाइम से बिसनेस कर रही है।

इसके प्रोडक्ट और सर्विसेज क्या क्या है आपको आगे बढ़ने के अवसर क्या है इत्यादि।

अगर आपने यह जानकारी इंटरनेट से हासिल कर ली तो फिर आपको अपने इंटरव्यू की तैयारी हेल्प मिलेगी। आप अपने इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालो का भी अंदाज़ा कुछ हद तक लगा सकते है।

अगर इंटरव्यू लेने वाले को यह पता चलेगा की आप कंपनी के बारे में पहले से ही जानकारी हासिल करी है तो ये काफी प्रभावशाली होगा।

सामान्य सवालो के जवाब तैयार करे:




कुछ सवाल ऐसे होते है जो लगभग हर तरह के इंटरव्यू में पूछे जाते है जैसे की अपने बारे में कुछ बताओ, अपनी कमजोरी और विषेशता बताओ , इस कंपनी के बारे में क्या जानते हो , यह जॉब आपको क्यों मिलना चाहिए इत्यादि।

इस सारे सवालो के जवाब को बखूबी तैयार कर ले और इन्हे पुरे विश्वास के जवाब दे।

Related post: Top 6 most common job interview questions and answer

अपने दोस्तों के साथ प्रैक्टिस करे:

सबसे पहले तो आप अपने इंटरव्यू की तैयारी अंतिम छड़ में न करे और इंटरव्यू के एक दिन पहले ही आप अपनी तैयारी बंद करे और दिमाग में शांति बना ले। इंटरव्यू में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार किये गये सवालों पे अपने दोस्तों के साथ प्रैक्टिस कर ले।

जैसेकि उसको सवाल पूछने को कहे और खुद जवाब दे जैसे की इंटरव्यू में होने वाला है। ऐसे आप अपने आप को पूरा विश्वास दिला पाएंगे की आपको सब जवाब पता है नर्वस नहीं होंगे।

तो दोस्तों इस तरीके से आप इंटरव्यू में पास होने की तैयारी कर सकते है।

दोस्तों आपको ये पोस्ट इंटरव्यू की तैयारी कैसे करें, पोस्ट कैसा लगा आप मुझे कमेंट करके जरूर बताये।

Related posts:



error: Content is protected !!