X

अपने फोन से किसी नंबर को ब्लॉक कैसे करें

दोस्तों मेरी तरह आप भी बहुत से अननोन नंबर से कॉल या मार्केटिंग कॉल से परेशान होंगे। जो आपको कभी भी कॉल कर देते है। ऐसे में चाहे आप बात करने के कंडीशन में नहीं है, तभी भी आप ये सोचकर फोन उठा लेते है की शायद कोई जरूरी कॉल हो सकती है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह भी है की जो मार्केटिंग कॉल और सेल्स कॉलर होते है, वे मना करने पर पर मानते भी नहीं है। अगर आपने उन्हें मना कर दिया, तो भी कुछ समय बाद वापिस आपको कॉल आ जाता है। लेकिन दोस्तों अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर है, तो आप उन नंबर को  ब्लॉक कर सकते है। ताकि वो न आपको कॉल कर सके और न ही मैसेज भेज सके। अगर आप पहले से सेव किये किसी नंबर को ब्लॉक करना चाहते है, तो नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

नंबर को ब्लॉक कैसे करें:

  • नंबर को ब्लॉक करने के लिए सबसे पहले Contact पे जाये।
  • आपको जिस नंबर को ब्लॉक करना है, उस नंबर के डिटेल्स पे जाये।
  • यहाँ पे Block this number पे क्लिक करें।
  • अगर कोई ऐसा नंबर जिसे आपने सेव नहीं किया हो, ऐसे नंबर से कॉल आ रहा है , तो फिर कॉल हिस्ट्री डिटेल्स में जाये। और यहाँ से इस नंबर को ब्लॉक कर दें।

तो दोस्तों आप इस तरह से आप किसी भी अननोन नंबर को ब्लॉक कर सकते है। आपको ये पोस्ट कैसा लगा आप मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। मेरे इस पोस्ट को अपने दोस्तों के शेयर करने के लिए दिए गए सोशल आइकॉन पे क्लिक करें।

Realated post:


Satwant Yadav: मैं अपने इस ब्लॉग पे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर कैर्रिएर से रिलेटेड आर्टिकल पोस्ट करता हु और ये उम्मीद करता हूँ कि ये आपके लिए सहायक हो। अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आये तो आप इसे लाइक ,कमेंट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आपको मुझे कोई भी सुझाव देना है तो आप मुझे ईमेल भी कर सकते है। मेरा ईमेल एड्रेस है – hindipost.net@gmail.com.