Connect with us

Affiliate Marketing

बेस्ट Web Hosting, Cloud Hosting & Server In India – 2020 (हिंदी में)

Published

on

web hosting

एक वेबसाइट बनाने के लिए सबसे जरूरी चीज होती है Domain और डोमेन को चलाने के लिए जरूर होती है – web hosting, cloud  hosting or server की इसके बिना डोमिन नहीं चलाया जा सकता।

आज हम बहुत वेबसाइट को देखते हैं। यह website hosting की मदद से चलती है। बहुत से लोग अपनी नई वेबसाइट को चलाने के लिए cheap and best web hosting ढूंढते है।

Web Hosting, Cloud Hosting, and Server in India 

हमारे इस लेख में आपको इंडिया की top 10 web hosting, cloud hosting, and server की जानकारी दी गई है। यदि आप आपकी डोमेन के लिए आपकी वेबसाइट के लिए best web hosting, cloud hosting, and server खोज रहे हैं तो आप इस लेख के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त कर सकता है।

Hostinger

यह web hosting इंडिया की सबसे बेस्ट web hosting, cloud hosting, and server में से एक है जो सबसे कम दामों में सबसे तेज स्पीड की होस्टिंग प्रदान करती है।  इसमें आपको सिंगल डोमिन के लिए 45 महीना से  189 महीना की वेब होस्टिंग मिल जाती है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है और वर्डप्रेस के लिए बेस्ट होस्टिंग है।  इसका इस्तेमाल बिजनेस क्लास के लोग ज्यादा करते हैं।

Bluehost

यह भारत की एक अच्छी वेब होस्टिंग कंपनी है जो प्रति महीना 207 से लेकर 382 तक की व्यवस्था प्रदान कर आती है। यह साथ ही साथ 30 दिन की मनी गारंटी भी देती है।

इसके साथ साथ यह शेयर्ड होस्टिंग, वीपीएस होस्टिंग, डेडीकेटेड होस्टिंग और वर्डप्रेस होस्टिंग जैसी सेवाएं भी प्रदान करती है। यह web hosting व्यवसाय के मालिकों के लिए भी अच्छी है। इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है। 

यह इंटरनेशनल डोमेन का भी समर्थन करता है और यह एक सुरक्षित वेब होस्टिंग है।

Domain Racer

किसी भी पेशेवर ब्लॉगर वेब डेवलपर और डिजाइनर या कोई व्यक्ति जो ब्लॉकिंग शुरुआत करता है उसके लिए यह सबसे अच्छा Web Hosting का ऑप्शन है।  यहां पर आपको 4 तरह के प्लान मिल जाते हैं। 

जिसमें basic, personal, silver और advance option दिए गए हैं। यहां पर 59 से पैसे लेकर 249 रुपए तक की व्यवस्था मिल जाती है।

यह आपको  अनलिमिटेड स्टोरेज फ्री एसएसएल सर्टिफिकेट और लाइट ऑफ टेक्नोलॉजी और उसके अलावा बोसी सेवाएं प्रदान कराता है। यह भारत में best web hosting cloud and server है।

Host Papa

Hostpapa सामान्य तौर पर वेबसाइट चालू करने वाले और बिजनेस क्लास के लोगों के लिए एक अच्छा option है। यहां पर आपको 3 तरह के प्लान मिल जाएंगे।

यह आपको स्टार्टर, बिजनेस और बिजनेस प्रो 3 तरीके प्लान देता है यह प्लान 99 से लेकर 699 तक प्रतिमाह का होता है।

यह वेब होस्टिंग मोबाइल के लिए भी अच्छा है।  इसमें आप आसानी से Control Panel को चला सकते हैं। इसको समझना आसान है।

Hosting Raja

यह Web Hosting वेबसाइट छोटे-मोटे बिजनेस कॉर्पोरेट वेबसाइट को शुरू करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इस वेब होस्टिंग में आपको सस्ती अच्छी web hosting मिल जाएगी। 

उसके साथ-साथ प्रीमियम और अनलिमिटेड योजनाएं भी शामिल है। स्टार्टर प्लान के अंदर 65 से शुरुआत की गई है और इसमें सिल्वर और गोल्डन प्लान भी शामिल है सिल्वर प्लान बिजनेस वेबसाइट के लिए 85 प्रति माह है और गोल्ड web hosting corporate website के लिए है 161 प्रति माह की है।

Inmotion

यह वेब होस्टिंग भारत का best web hosting cloud and server मे से एक है। यह छोटे बिजनेस और किसी बिजनेस को बढ़ाने और बड़े व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा है। इसमें आपको 5 तरह के प्लान दिया गया है। 

जिसमें वर्डप्रेस होस्टिंग प्रति महीना ₹350 है, वीपीएस होस्टिंग 1402 रुपए प्रति महीना है, वेबसाइट डेवलपर के लिए 1051 रुपए प्रति महीना है, बिजनेस होस्टिंग इसमें 280 प्रति महीना है और डेडीकेटेड सर्वर के लिए 7412 रुपए प्रति महीना है।

A2 Hosting

इस web hosting का इस्तेमाल नए ब्लॉगर और पॉपुलर वेबसाइट या वेब डेवलपर इस्तेमाल करते हैं उनके लिए बहुत अच्छा विकल्प भी है।

इसमें web Hosting में आपको 4 तरीके प्लान मिल जाएंगे जिसमें शेयर्ड होस्टिंग जो कि 275.18 प्रति महीना है और रीसेलर होस्टिंग 927.31 प्रति महीना है वीपीएस होस्टिंग 351.43 प्रति महीना है और डेडीकेटेड होस्टिंग 6999.89 प्रति महीना है।

यह web hosting साजा वेब होस्टिंग वर्डप्रेस होस्टिंग, डेडीकेट होस्टिंग, रिटर्न  होस्टिंग, वीपीएस होस्टिंग जैसी सेवाएं प्रदान करती है।  इसके पास वैश्विक डाटा केंद्र होता है। 

Hostgator

यह वेब होस्टिंग छोटे बिजनेस के लिए सबसे अच्छा option है। यहां पर आपको 45 दिन में पैसा वापस देने की गारंटी दी जाती है। यह आपको 99 से 250 और 1495 प्रति माह की व्यवस्था देता है।

इसमें वेब होस्टिंग रीसेलर होस्टिंग, वीपीएस होस्टिंग, और वर्डप्रेस होस्टिंग शामिल है। यह भारत का सबसे best web hosting cloud and server मे से एक है और सबसे तेज वेब होस्टिंग देता है। यहां पर आपको सिंगर डोमन से अनलिमिटेड डोमन के प्लान मिल जाएंगे।

Siteground

यह छोटे बिजनेस और मध्यम वेबसाइट के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस Web hosting में आपको 3 प्लान मिल जाएंगे जिसमें से स्टार्ट अप 276 ग्रूविंग 415 और Gogeek 835 रुपए प्रति महीना होता है।

यह सबसे आसान वेब होस्टिंग मैनेजमेंट प्रदान कराता है। यह वेब होस्टिंग क्लाउड होस्टिंग वर्डप्रेस होस्टिंग ई कॉमर्स होस्टिंग की सेवा देता है। इसके अलावा यह आपको अल्ट्रा फास्ट साइट, इजी साइट मैनेजमेंट, डोमेन मैनेजमेंट, मैनेज वर्डप्रेस, टोपनोच सिक्योरिटी और विश्वसनीय ईमेल सर्विसेज की सुविधाएं भी देता है।

Ipage

इस Web Hosting का इस्तेमाल ड्रैग एंड ड्रॉप वेबसाइट बिल्डर ज़्यादातर उपयोग करते हैं। आपको यहां पर वेबसाइट बनाने के लिए फ्री में डोमेन नेम मिल जाता है। यह आपको ईमेल भेजने और प्राप्त करने की सुविधा भी देता है।

इस web hosting के अंदर आपको बहुत सारे Domain जोड़ने की सुविधा मिल जाएगी।  इसके अलावा यह e-commerce वेबसाइट को समर्थन करता है। यहां पर आपको फ्री एसएसएल सर्टिफिकेट मिल जाएगा। यह आपको फ्री थीम्स और टेंप्लेट भी प्रोवाइड कर आएगा।

ऊपर दिये गए Web Hosting India की सबसे अच्छी web hosting है। यह आपको सबसे फास्ट सर्विसेस प्रदान करवाती है। यदि आप अपनी वैबसाइट के लिए होस्टिंग खोज रहे है तो आप इन Web Hosting को चुन सकते है। हमे उम्मीद है की हमारे द्वारा दिये गए इस लेख मे आपको सभी जरूरी जानकारी मिल गयी है। 

Related Articles-

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!